Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

लाडनूं नगरपालिका में सवा चार करोड़ के घोटाले की जांच के लिए पालिकाध्यक्ष व ईओ ने लिखा डीएलबी को पत्र, यहां रह चुके ईओ मीणा पर टीम बना कर फाईलें व बाउचर तक गायब करने का आरोप

लाडनूं नगरपालिका में सवा चार करोड़ के घोटाले की जांच के लिए पालिकाध्यक्ष व ईओ ने लिखा डीएलबी को पत्र,

यहां रह चुके ईओ मीणा पर टीम बना कर फाईलें व बाउचर तक गायब करने का आरोप

लाडनूं (kalamkala.in)। नगरपालिका में अधिशाषी अधिकारी रह चुके सुरेन्द्र कुमार मीणा के खिलाफ लाडनूं में पदस्थापित रहने के दौरान किए गए अनियमित भुगतानों की जांच करवाने की मांग को लेकर पालिकाध्यक्ष रावत खां और वर्तमान अधिशाषी अधिकारी तौफीक़ अहमद ने स्वायत शासन विभाग के निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव जयपुर को पत्र लिखा है। पत्र में तत्कालीन ईओ पर सवा चार करोड़ की राशि का भुगतान गलत तरीके से अपने स्तर पर चैक काटने और रिकॉर्ड गायब करने के आरोप लगाते हुए डीएलबी स्तर पर जांच टीम बना कर जांच की मांग की गई है।

ये आरोप लगाए गए हैं पत्र में

पत्र में बताया गया है कि तत्कालीन अधिशाषी अधिकारी सुरेन्द्र कुमार मीणा के पदस्थापन कार्यकाल के दौरान पालिका से विभिन्न प्रकार के भुगतान एवं भुगतान से सम्बंधित बाउचर, भुगतान पत्रावलियां एवं केशबुक वर्ष 2022-23 उपलब्ध नहीं है तथा उसके द्वारा एक ही दिन में एक-एक लाख रूपयों के अनेक चैक काटे जाकर फर्मों व संवेदकों को भुगतान किया गया है। किये गये भुगतानों से सबंधित कोई बाउचर व पत्रावलियां उपलब्ध नहीं होने से राजकीय राशि का दुरूपयोग किया जाना प्रतीत होता है। राज्य सरकार द्वारा 15वें वित आयोग के अन्तर्गत बाध्य एवं अनुदान राशि 4 करोड़ 24 लाख 71 हजार 852 रुपयों का आईसीआईसी बैंक जसवन्तगढ़ खाता में राशि राज्य सरकार के निर्देशानुसार पीएफएमएस के द्वारा भुगतान किया जाना था, उसका चैकों द्वारा एक-एक लाख के अनेक चैक काटे जाकर नियमविरूद्ध भुगतान किया गया है। इस सम्पूर्ण राशि का व्यय किया जा चुका है। इसलिए स्वायत शासन विभाग जयपुर स्तर पर जांच टीम का गठन करवाकर संलग्न की गई भुगतान सूचि के अनुसार किये गये भुगतानों की जांच करवाई जावे।

टीम बना कर किया घोटाला, रिकॉर्ड गायब करने का मुकदमा दर्ज

पत्र में बताया गया है कि स्वायत शासन विभाग के आदेश क्रमांक प. 1 (क) (06) कार्मिक आर.एम.एस. डी.एल.बी./22 /15609 दिनांक 18.10. 2022 द्वारा सुरेन्द्र कुमार मीणा अधिशाषी अधिकारी चतुर्थ का स्थानान्तरण नगरपालिका मालपुरा से नगरपालिका लाडनूं में होने पर मीणा ने लाडनूं नगरपालिका कार्यालय में अधिशाषी अधिकारी के रिक्त पद पर 27 अक्टूबर 2022 को कार्यभार ग्रहण किया और वे 12 जून 2023 तक यहां अधिशाषी अधिकारी के पद पर पदस्थापित रहे। स्वायत शासन विभाग के आदेश क्रमांक 6669 दिनांक 20.10.2022 द्वारा महेन्द्र संगडोलिया एवं राकेश कुमार मेघवंशी पद सफाई कर्मचारी का स्थानान्तरण भी मालपुरा से नगरपालिका लाडनूं में मूल पद पर कार्य करने के लिए किया गया। इसके बावजूद तत्कालीन अधिशाषी अधिकारी मीणा ने कार्यालय आदेश क्रमांक 1738 दिनांक 15.12.2022 जारी कर महेन्द्र संगडोलिया को केश शाखा एवं राकेश मेघवंशी को स्टोर शाखा आवंटित की जाकर अपने कार्यकाल में कार्य करवाया गया। स्वायत शासन निदेशक जयपुर के आदेश क्रमांक APS/AD/DLB/2023/318 दिनांक 29.05.2023 द्वारा लाडनूं में श्रीमती अनिता खीचड़ आयुक्त का पदस्थापन अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका लाड़नूं के रिक्त पद पर किये जाने पर दिनांक 30.05.2023 को उन्होंने यहां कार्यभार ग्रहण किया। तत्समय तत्कालीन अधिशाषी अधिकारी सुरेन्द्र कुमार मीणा के विरुद्ध रिकार्ड गायब के सबंध में स्थानीय पुलिस थाना लाडनूँ में एफआईआर दर्ज करवाई गई। विभागीय आदेश क्रमांक प. 1 (क) (04) कार्मिक/आर.एम.एस. डी.एल.बी /23 / 6653 दिनांक 24.08.2023 के द्वारा अधिशाषी अधिकारी तौफीक़ अहमद का स्थानान्तरण नगरपालिका फतेहनगर-सनवाड़ से नगरपालिका लाडनूं होने पर आदेशों की पालना में कार्यालय आदेश क्रमांक 1490 दिनांक 29.08.2023 द्वारा लाडनूं में कार्यभार ग्रहण किया गया था। अब उन्होंने नगरपालिका लाडनूं में किए गए घोटाले की जांच के लिए डीएलबी को लिखा है।

ईओ मीणा ने भी बदले में एसपी को लिखा पत्र

इस पत्र की जानकारी मिलने पर नगरपालिका लाडनूं में पूर्व में पदस्थापित रहे अधिशाषी अधिकारी सुरेन्द्र कुमार मीणा, जो वर्तमान में महवा नगरपालिका में अधिशाषी अधिकारी के रूप में पदस्थापित हैं, ने पुलिस अधीक्षक नागौर को पत्र लिखकर नगरपालिका लाडनूं के पालिकाध्यक्ष रावत खां व अन्य पर मुकदमा दर्ज करवाने के लिए अपने परिवाद पर कार्रवाई के लिए लिखा है। मीणा ने अपने पत्र में नगर पालिका लाडनूं के अध्यक्ष रावत खान व अन्य सहयोगियों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए उसने परिवाद प्रेषित किया था, जिस पर आज तक कोई भी कारवाई नही हुई है। मीणा ने वही परिवाद पुनः संलग्न कर मुलजिमों पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कारवाई करने की मांग की है। इस पत्र को लोग मीणा द्वारा पालिकाध्यक्ष पर दबाव बनाने और अपनी जांच को खुर्दबुर्द करवाने के प्रयास बताए जा रहे हैं।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy