अब ‘ऊर्जा सारथी’ एप के माध्यम से उपभोक्ता नए कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकेंगे
एप के माध्यम से उपभोक्ता बिजली का उपभोग, बिलिंग सहित अन्य जानकारियां भी हासिल कर सकेंगे
उपभोक्ताओं की संतुष्टि के लिए सूचना तकनीक के माध्यम से डिस्कॉम का बड़ा कदम
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम ने उपभोक्ताओं के लिए बिजली संबंधी सभी जानकारियों के लिए सूचना तकनीक के ज्यादा से ज्यादा उपयोग को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है। उपभोक्ता डिस्कॉम की वेबसाइट या प्ले स्टोर से ऊर्जा सारथी एप डाउनलोड कर नए कनेक्शन के लिए आवेदन के साथ-साथ बिल डाउनलोड, भुगतान, पिछले छः माह का विद्युत उपभोग, पूर्व में किये गये बिल भुगतान की जानकारी देखना, मासिक उपभोग / औसत उपभोग सहित अन्य जानकारियां ले सकते है।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री एन एस निर्वाण ने बताया कि आमजन की विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के डिस्कॉम पूरी तरह प्रतिबद्ध होकर काम कर रहा है। समस्या के त्वरित समाधान के लिए डिस्कॉम अब और तेजी से काम करेगा। उपभोक्ता इसके लिए डिस्कॉम से विभिन्न माध्यमों से सम्पर्क कर सकते है।
उन्होंने बताया कि डिस्कॉम की आईटी विंग उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए लगातार 24 घंटे काम करती है। उपभोक्ता डिस्कॉम की वेबसाइट या प्ले स्टोर से ऊर्जा सारथी एप डाउनलोड कर बिल डाउनलोड, भुगतान, पिछले छः माह का विद्युत उपभोग, पूर्व में किये गये बिल भुगतान की जानकारी देखना, मासिक उपभोग / औसत उपभोग , शिकायत दर्ज, शिकायत की स्थिति, नए कनेक्शन के लिए आवेदन , स्मार्ट मीटर के तहत मीटर रीडिंग देखना, ट्रस्ट आधारित बिलिंग के तहत उपभोक्ता द्वारा घर बैठे रीडिंग अपडेट करने तथा अन्य सेवाओ लाभ ले सकते है।
*इन माध्यमों से दर्ज कराएं समस्याएं*
टोल फ्री नम्बर- 18001806565 या 1912 (24 घण्टे)
ट्रांसफार्मर संबंधी समस्या- 8824173068 ( सुबह 9.30 से शाम 6)
ट्विटर- @cccavvnl
फेसबुक- AVVNL Ajmer
ईमेल- ccavvnl@gmail.com
मोबाइल एप- ऊर्जा सारथी
वेब-