Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

पलक-पांवड़े बिछा कर लोगों ने किया आशुसिंह लाछड़ी का भावभीना स्वागत-सम्मान, सत्कार के लिए उमड़ पड़े चारों ओर के प्रमुख लोग

पलक-पांवड़े बिछा कर लोगों ने किया आशुसिंह लाछड़ी का भावभीना स्वागत-सम्मान,

सत्कार के लिए उमड़ पड़े चारों ओर के प्रमुख लोग

जगदीश यायावर। लाडनूं (kalamkala.in)। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) नई दिल्ली के उप महानिदेशक पद से सेवानिवृत हुए लाडनूं के लाछड़ी निवासी सेवाभावी आशुसिंह राठौड़ को गांव व क्षेत्र के लोगों ने आगमन पर पलक-पांवड़े बिछा कर स्वागत किया। 25 फरवरी रविवार को वे अपने गांव लाछड़ी पहुंचे। इस दौरान सड़क मार्ग के उनके सफर में उनका जगह-जगह अभिनंदन किया गया। सेवानिवृत्ति के बाद उनके जयपुर से सीकर के सफर और आगे मीठड़ी से लाछडी़ तक हजारों लोगों ने उनका फूलमालाओं, बैंड-बाजों और साफा, दुपट्टा, शॉल आदि भेंट कर भव्य स्वागत किया। उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए बधाई देते हुए सभी लोगो ने उनके भावी सामाजिक जीवन के कार्यों की लिए उम्मीद जताई और शुभकामनाएं दी। उनके पैतृक गांव लाछड़ी में उनके स्वागत-सम्मान में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बताया गया कि डॉ. आशु सिंह राठौड़ लाछड़ी (आईईएस, एवीएसएम, वीएसएम) अपने सेवाकाल के दौरान दो बार राष्ट्रपति से सम्मानित हो चुके। उन्हें ‘राजस्थान गौरव’ सहित एक दर्जन से भी ज्यादा पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका। लाछड़ी में उनके स्वागत-सत्कार के लिए ग्रामवासी ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण लाडनूं तहसील के जनप्रतिनिधि, राजनैतिक दलों के प्रमुख पदाधिकारी-नेता, विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी उनके सत्कार में उमड़ पड़े। जिले और प्रदेश के विभिन्न स्थानों से भी लोग उनके स्वागत के लिए लाछड़ी आए।

इन सबने किया स्वागत

सीकर में बाईपास के धोद चौराहे पर जितेंद्र सिंह नाथावातपुरा, गुलाब सिंह, सीकर के पूर्व उपप्रधान शोभ सिंह अनोखू, नसीर खान सरपंच मोरडूंगा, जितेंद्र सिंह सरपंच जसुपुरा, महेंद्र सिंह नाथावातपुरा एवं कई गणमान्यों की उपस्थित में साफा पहनाकर एवं फूल मालाओं से स्वागत किया। गांव मीठड़ी में महिला मंडल की अध्यक्ष माया देवी स्वामी और उनके साथ कई महिला सदस्यों ने फूलों की बौछार कर स्वागत किया गया। मीठड़ी में ही हरदयाल सिंह, कैप्टन भंवर सिंह, शंभू सिंह एवं समस्त भोमिया परिवार द्वारा स्वागत किया गया। मीठड़ी व्यापार मंडल की तरफ से, मीठड़ी वासियों द्वारा स्वागत किया गया। बाल विकास विद्यालय के निदेशक नाथू सिंह फिरवासी द्वारा अपनी स्कूल में स्वागत किया गया। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे और सभी ने सामुहिक स्नेहभोज का आनंद लिया। कार्यक्रम में जितेंद्र सिंह सांवराद, जीवराज सिंह देवराठी, मोहन सिंह प्यावां, भाजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिंह ओड़ींट, प्रताप सिंह कोयल, जगदीश पारीक, पंचायत समिति सदस्य ओम प्रकाश बागड़ा कसूम्बी,मनजीत सिंह सांवराद, रामनिवास पटेल, दशरथ सिंह बरड़वा, अंजना शर्मा, बृजराज सिंह रायधना, सरपंच धर्मपाल बरड़वा, रूपसिंह छपारा, लादू सिंह धुरीला, डॉ. परशराम रिंगण, बजरंग सिंह लाछड़ी, शिवपाल सिंह लाछड़ी, आरएएस अर्जुन सिंह भाणेज लाछड़ी, चंद्राराम मेघवाल, झाबरजी, चंद्रमोहन कुलरिया,भंवर सिंह असम से, सरपंच हरेंद्र गढ़वाल सहित आसपास के गांवों हुसैनपुरा, फिरवासी, कणवाई, देवरा, खींवज आदि के हजारों लोग उपस्थित थे।

जन-जन की आवाज बनेंगे आशुसिंह

राजपूत युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष दशरथ सिंह बरड़वा ने बताया कि इस अवसर पर शरीक लोगों ने उनकी गरीब, लाचार, पीड़ित, शोषित वर्ग की आवाज बुलंद करने में अपनी भूमिका को नवीन और श्रेष्ठ तरीके निभाने तथा क्षेत्र की परम्पराओं-संस्कृति की संरक्षा, परस्पर स्नेह-भाईचारा बढाने और विकास की दिशा में नये आयाम बनाने के लिए भूमिका निभाने में योगदान की उम्मीद जताई। गौरतलब है कि डा. आशु सिंह लाछड़ी राजसमंद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। आशुसि़ह ने सबके प्रति अपना आभार जताते हुए जन-जन की आवाज बनने का भरोसा दिलाया। स्वागत समारोह में मंच संचालन शिक्षाविद कवि राजेंद्र बिरड़ा ने किया।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy