Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

चुनावी अपराधों के प्रति सख्त रवैये से निपटेगी पुलिस- एसपी राममूर्ति जोशी, अपराध गोष्ठी में अपराधों पर अंकुश के लिए विशेष निर्देश

चुनावी अपराधों के प्रति सख्त रवैये से निपटेगी पुलिस- एसपी राममूर्ति जोशी

अपराध गोष्ठी में अपराधों पर अंकुश के लिए विशेष निर्देश

नागौर। आगामी विधान सभा चुनाव- 2023 के मध्यनजर पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। अपराध गोष्ठी में जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकगण एवं वृताधिकारीगण ने भाग लिया। गोष्ठी में पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा प्रकरणों के जल्दी निस्तारण के निर्देश दिए। जिले में होने वाले अपराधों जैसे लूट, नकबजनी एवं गम्भीर प्रकृति के अपराधों की रोकथाम के लिए निर्देश भी दिए।

शराब, जुआ व मादक द्रव्यों पर कड़ाई की जरूरत

अपराध गोष्ठी के दौरान अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, जुआ अधिनियम, आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ के दर्ज प्रकरणों तथा मादक पदार्थ के अनुसंधानाधीन व 173 (8) सीआरपीसी के पैण्डिग प्रकरण, जिनमें गिरफ्तारी पेश हैं, प्रकरणवार चर्चा की जाकर निर्देश दिए गए तथा अजमानतीय वारंट, निरोधात्मक कार्यवाही तथा पैडेन्सी के संबंध में समीक्षा की जाकर उपर्युक्त समस्त शीर्षकों में अब तक की गई कार्यवाही तथा आगामी कार्यवाही के संबंध में कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा की जाकर उपस्थित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

वायरल संदेशों और फॉलो करने वालों की हो निगरानी

जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी द्वारा जिले की आंतरिक सुरक्षा कानून एवं शांति व्यवस्था तथा साम्प्रदायिक घटनाओं की रोकथाम हेतु आयोजि बैठक में थानों पर पदस्थापित आसूचना अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में सोशल मीडिया पर वायरल संदेश तथा आपराधिक तत्वों को फॉलो करने वालों पर विशेष निगरानी के निर्देश दिये गये। महत्वपूर्ण घटनाओं, साम्प्रदायिक सदभाव तथा कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाली घटनाओं की रोकथाम हेतु आसूचना तंत्र को मजबूत करने पर जोर दिया।

सोशल मीडिया व संगठनों की गतिविधियों पररहे नजर

कार्यालय सभागार में हुई इस बैठक में जिले की आंतरिक सुरक्षा कानून एवं शांति व्यवस्था, साम्प्रदायिक घटनाएं तथा आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 को मध्यनजर रखते हुऐ आसूचना संकलन हेतु थानों पर पदस्थापित आसूचना अधिकारियों की बैठक ली गई। बैठक में महत्वपूर्ण घटनाओं व स्थानीय सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली खबरों, अपराधियों को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले व्यक्तियों, साम्प्रदायिक सद्भाव तथा कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले संदेशों के संबंध में सूचना तथा विभिन्न संगठनों (किसान, कर्मचारी, मुस्लिम, छात्र, राजनैतिक एवं अन्य) द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में आसूचना तंत्र को मजबूत करने के संबंध में निर्देश दिये गये।

ये सब रहे बैठक में मौजूद

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नागौर राजेश मीना, केन्द्रीय आसूचना ब्यूरो नागौर आर. एल. मीना, उप निरीक्षक पुलिस प्रभारी जिला विशेष शाखा गंगाराम, सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार, हैड कांस्टेबल अजयपाल व कांस्टेबल सुरेश पालड़िया तथा थानों पर पदस्थापित आसूचना अधिकारियों ने भाग लिया।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

सदस्यता अभियान में जुट कर विशाल टोली बनाकर कार्यकर्ता करें भाजपा को मजबूत- प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का कसूम्बी के बागड़ा निवास में किया गया भावभीना स्वागत,

Read More »

सर्वोच्च न्यायालय के अजा सम्बंधी निर्णय और भारत बंद को लेकर अनुसूचित वर्ग के लोग दो भागों में बटे, सरकारी सेवाओं का लाभ लेने वाला वर्ग विरोध में भारत बंद का समर्थक और सरकारी सेवाओं से वंचित रहे लोग फैसले का लागू करने के प्रयास में लगे, डीडवाना में वंचित अनुसूचित जाति समाज के लोगों ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन, की सुप्रीम कोर्ट के उपवर्गीकरण फैसले को शीघ्र लागू करने की मांग

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

We use cookies to give you the best experience. Our Policy