Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

शहर की शांति व कानून-व्यवस्था बनाने में सीएलजी सदस्यों से सहयोग की अपील, लाडनूं में सीएलजी की बैठक में मनचलों पर कार्रवाई, आवारा पशुओं पर नियंत्रण के साथ सड़क मरम्मत व सफाई पर सदस्य बोले

शहर की शांति व कानून-व्यवस्था बनाने में सीएलजी सदस्यों से सहयोग की अपील,

लाडनूं में सीएलजी की बैठक में मनचलों पर कार्रवाई, आवारा पशुओं पर नियंत्रण के साथ सड़क मरम्मत व सफाई पर सदस्य बोले

लाडनूं (kalamkala.in)। उपखंड अधिकारी मिथलेश कुमार व पुलिस उप अधीक्षक विक्की नागपाल ने कहा है कि सभी सीएलजी सदस्यों को पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करना चाहिए और आमजन की समस्याओं को सुलझाने के साथ ही शहर की शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। वे यहां पंचायत समिति सभागार में आयोजित सीएलजी व शांति समिति की बैठक में बोल रहे थे। उपखंड अधिकारी मिथिलेश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में होली पर्व पर शहर के विभिन्न स्थानों पर होने वाले विविध आयोजनों की व्यवस्था को लेकर विमर्श किया गया। होली के साथ रमजान और शीतला माता के मेले को लेकर भी चर्चा की गई। बस स्टेंड, गांधी चैक, मालियों का बास, रेलवे स्टेशन के सामने, कुम्हारों का बास, शीतला माता चैक आदि में होने वाले होलिका दहन के दौरान पुलिस जाप्ता तैनात किया जाने को मंजूर किया गया। सुमित जांगिड़ ने कुम्हारों के मौहल्ले में बरसों से होने वाली घिंदड़ में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध करने की मांग रखी थी। इसी तरह शहर के अन्य हिस्सों के लिए जाप्ते के लिए सुझाव दिए गए। रामसिंह रैगर ने सुरक्षा के साथ सफाई व्यवस्था की जरूरत बताई। बलजी बिसायती ने रमजान माह में गश्त बढाने की आवश्यकता बताई।
बाईक लेकर घूमने वाले मनचलों पर होगी कार्रवाई
बैठक में शहर की समस्याओं को लेकर भी सदस्यों ने मुद्दा उठाया। यहां की कन्या शिक्षण संस्थाओं के इर्द-गिर्द बाईक लेकर घूमने वाले मनचलों की बात सामने आने पर पुलिस ने उसे गंभीरता से लिया। सीओ विक्की नागवाल ने कहा कि बुलेट बाइकों से फटाके छोड़ने वाले मनचलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आमजन ऐसे लोगों की बाइक के नंबर पुलिस को बता सकते है। वहीं चोरी के मामलांे में सतर्कता व सहयोग की बात पर उन्होंने कहा कि मात्र कैमरे लगाना काफी नही, अपितु दुकान बंद होने के बाद भी वो कैमरे ऑन रहने चाहिए और उच्च गुणवता के साथ उनकी क्लिप्स का पाक्षिक भंडारण रहना चाहिए, ताकि आसानी से डेटा उपलब्ध हो सके।

आवारा पशुओं व टूटी सड़कों के लिए उठी मांग

इस दौरान मौजूद सदस्यो में नगर में टूटी सड़कों व उन पर खुले घूम रहे सांडो को लेकर अपनी नाराजगी जताई। शहर काजी सैयद मदनी ने रमजान के महिने में एवं साल भर चलने वाले मुस्लिम समाज के जलसों के लिए प्रशासनिक अनुमति दिए जाने की मांग रखी। तेली रोड एवं स्टेशन रोड पर सिवरेज के कार्य के दौरान तोड़ी गई सड़कों को फिर से निर्मित करवाई जाने का मुद्दा भी उठाया गया। पार्षद सुमित्रा आर्य ने शहर में आवारा व बेसहारा पशुओं की समस्या के हल की मांग करते हुए नगर पालिका व प्रशासन द्वारा इस बारे में कोई कदम नहीं उठाने के बारे में बताया। नरपतसिंह गौड़ ने नन्दीशाला की स्थापना की मांग रखी और कहा कि इसका प्रस्ताव लेकर राज्य सरकार के पास भेजना चाहिए। नरेन्द्र भोजक ने बैठक में रामनवमी पर 17 अप्रेल को निकलने वाली शोभायात्रा के बारे में जानकारी दी।

ये सब रहे उपस्थित

इस दौरान उपखंड अधिकारी मिथिलेश कुमार मेघवाल, तहसीलदार गौरव पूनिया, थानाधिककारी महीराम विश्नोई, विद्युत वितरण निगम के कनिष्ठ अभियंता राजकुमार तुनगरिया, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता धर्माराम, आसूचना अधिकारी शकील, एसडीओ के पीए मयंक सोनी, पार्षद सुमित्रा आर्य, सुरेन्द्र जांगिड़, विजयश्री शर्मा, रचना बालानी, नरेंद्र भोजक, सुमित जांगिड़, राजेंद्रसिंह पंवार, दीपक मीणा, शिंभुसिंह जैतमाल, जेपी टाक, शहर काजी मदनी अशरफी, ईस्माइल छींपा, सुशील पीपलवा, सुमित जांगिड़, ललित सोनी, राजकुमार भोजक, प्रवीण जोशी, अरविंद नाहर, नरपत सिंह गौड़, मुमताज चैपदार, हुसैन खान, बलजी बिसायती, दानारम जांगिड़, सुशील तेजस्वी आदि उपस्थित रहे।
kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy