Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

लाडनूं में अवैध देसी ढोला मारू शराब के 133 पव्वों सहित दो जने गिरफ्तार, एसपी के निर्देश से अवैध शराब के विरूद्ध पुलिस की सक्रियता बढी, लगातार पकड़े जा रहे हैं। अवैध शराब बेचने वाले, सप्लायर व स्टोकिस्टों तक पहुंच जरूरी

लाडनूं में अवैध देसी ढोला मारू शराब के 133 पव्वों सहित दो जने गिरफ्तार,

एसपी के निर्देश से अवैध शराब के विरूद्ध पुलिस की सक्रियता बढी, लगातार पकड़े जा रहे हैं। अवैध शराब बेचने वाले, सप्लायर व स्टोकिस्टों तक पहुंच जरूरी

जगदीश यायावर। लाडनूं (kalamkala.in)। स्थानीय पुलिस ने मंगलपुरा के एक होटल के पास से अवैध देशी शराब के 68 पव्वों सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, वहीं बाकलिया से भी 65 पव्वे अवैध देशी शराब बरामद करके एक जने को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार जितेन्द्र सिंगला (21) पुत्र पुरखाराम जाट निवासी बल्दू को मंगलपुरा के कृष्णा होटल के पास सड़क किनारे से प्लास्टिक कट्टे में भरे हुए 68 पव्वे ढोला मारू देशी शराब के अवैध रूप से पाए गए। दसरे गिरफ्तार व्यक्ति चतराराम (53) पुत्र चुनाराम मेघवाल निवासी बाकलिया को प्लास्टिक कट्टे में 65 पव्वे अवैध देशी शराब ढोला मारू ब्रांड की पाई गई।

मंगलपुरा से पकड़ा गया एक मुलजिम

जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही लोकल एवं स्पेशल एक्ट की कार्यवाही के तहत इन दोनों व्यक्तियों का गश्त के दौरान मिली सूचना के आधार पर दबिश देकर पकड़ा गया है। 8 मई को हैड कांस्टेबल गजेन्द्रसिंह (325) एवं जाप्ता में कांस्टेबल देवीलाल (262) व रामदयाल (242) को साथ लेकर गश्त के लिए निकले थे। उन्हें इतिला मिली कि सरहद मगंलपुरा में कृष्णा होटल के पास एक व्यक्ति प्लास्टिक के कट्टे में अवैध शराब लिये हुए बेच रहा है या बेचने की फिराक में है। इस बताए हुए मौके पर पहुंचने पर इतिला सही मिली। वहां जितेन्द्र सिंगला पुत्र पुरखाराम जाट निवासी बल्दू खड़ा था, जो पुलिस को देखकर भागने लगा, लेकिन उसे घेरा देकर पकड़ लिया गया। उसके कब्जे से प्लास्टिक के कट्टे में कुल 68 पव्वे में शराब भरी हुई मिली। इन पव्वों पर ब्ल्यू रंग का ढक्कन था और रैपर पर ढोला मारू अवैध देशी शराब लिखा था। इस मामले की जांच उप निरीक्षक नारायणसिहं कर रहे हैं।

बाकलिया में पकड़ा दूसरा आदमी

इसी प्रकार 27 मई को सुबह हेड कांस्टेबल टोडाराम जाप्ता में कांस्टेबल गिरधारीलाल व रोशनलाल व चालक सुरेश कुमार के साथ गश्त कर रहे थे, तो बाकलिया पहुंचने पर बाकलिया स्कूल के आगे सरकारी गोचर में रोड के पास पहुंचने पर चतराराम पुत्र चूनाराम मेघवाल निवासी बाकलिया वहां सफेद कट्टा लिए खड़ा था, जो पुलिस को देख कर रवाना होकर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन ने उसे रोक लिया। उसके पास से प्लास्टिक के कटे में ढोला मारू देसी सादा शराब के 65 पव्वे शराब से भरे मिले, जिन पर नीले रंग का ढक्कन लगा था। उस पर विंटेज डिस्टीलर्स लिमिटेड अलवर लिखा हुआ था। पव्वों पर ढोला मारू देशी सादा शराब का लेबल लगा हुआ था। इस प्रकरण को दर्ज करके जांच सहायक उप निरीक्षक राजेन्द्र गिला को सौंपी गई है।

अवैध कारोबार की तह तक पहुंचना जरूरी

जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार मीणा के निर्देशानुसार स्थानीय पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही हैं सूचना तंत्र को मजबूत बनातेे हुए धड़ाधड़ अवैध शराब कारोबारियों पर दबिश देकर उन्हें शिकंजे में ले रही है। काफी लोग इस धर-पकड़ में पुलिस के हत्थे चढ चुके हैं, लेकिन इन सबके पीछे जिन लोगों का हाथ है, उन पर पुलिस अभी तक हाथ नहीं डाल पाई है। अवैध शराब को क्षेत्र में अवैध परिवहन द्वारा लाने वाले, क्षेत्र में उनका संग्रहण (स्टोक) करके रखने वाले और उन्हें अलग-अलग व्यक्तियों को देकर बेचने के लिए भेजने वाले लोगों पर अंकुश लग पाना आवश्यक है। पुलिस को इस कारोबार की तह तक जाना होगा, अभी इस अवैध धंधे पर सार्थक रोक कायम हो पाएगी। लाडनूं में आबकारी पुलिस का कार्यालय स्थित है, लेकिन उसकी अवैध शराब के विरूद्ध किसी प्रकार की कोई गतिविधि देखने को नहीं मिल रही है। बेरोकटोक अवैध शराब का धंधा फल-फूल रहा है। इससे उस कार्यालय की उपयोगिता पर ही सवाल खड़े होने लगे हैं। अब जितनी भी अवैध शराब पकड़ी गई है, वह केवल स्थानीय पुलिस द्वारा ही पकड़ी गई है।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy