Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

लाडनूं, जायल, सुजानगढ में चोरियां करने वाले हिस्ट्रीशीटर सहित डीडवाना पुलिस ने दो चोर दबोचे, दोनों आरोपी सुजानगढ व छापर के रहने वाले, डीडवाना के नोजलां की ढाणी में चोरी के लिए घुसे

लाडनूं, जायल, सुजानगढ में चोरियां करने वाले हिस्ट्रीशीटर सहित डीडवाना पुलिस ने दो चोर दबोचे,

दोनों आरोपी सुजानगढ व छापर के रहने वाले, डीडवाना के नोजलां की ढाणी में चोरी के लिए घुसे

डीडवाना। पुलिस ने चोरी की नियत से घर में घुसकर चोरी का प्रयास करने के मामले में प्रभावी कार्यवाही करते हुए चोरी के दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त एक स्कूटी तथा ताला काटने की कटर मशीन जब्त की है। इनमें एक आरोपी सुजानगढ का चोरी और नकबजनी का हिस्ट्रीशीटर है और उस पर 25 प्रकरण दर्ज हैं। दूसरा आरोपी छापर के जैतासर का रहने वाला है। इन्होंने लाडनूं, जायल, सुजानगढ आदि क्षेत्रों में चोरियां की हैं। डीडवाना पुलिस ने
इन दोनों आरोपियों को ग्राम नोजला की ढाणी में रात्रि के समय घर में घुसकर चोरी करने का प्रयास करने के आरोप में ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ा है।

घर में सोए थे तो भी तोड़ रहे दरवाजा

घटना के अनुसार गत 14 जून को रात्रि में थाने में फोन आया कि ग्राम नोजला की ढाणी में 2 व्यक्ति चोरी की नियत से घर में घुस गये हैं। इस पर थाने से हेड कांस्टेबल दशरथसिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे एवं ग्रामीणों के सहयोग से दो लोगों को दस्तयाब किया, जिनके शरीर पर दीवार फांद कर कूदते समय दीवार से गिरने के कारण दीवार के पास पड़े पत्थरों से चोटें लगी हुई थी। उन्हें राजकीय बांगड़ चिकित्सालय डीडवाना मे भर्ती करवाया गया। इस घटना के सम्बन्ध में 15 जून को रामनिवास पुत्र चौथूराम जाति जाट उम्र 56 साल निवासी नोजलां की ढाणी ने एक रिपोर्ट देकर बताया तड़के 3 बजे पर घर में खटपट की आवाज सुनाई देने पर उसकी नींद खुली, तो घर में दो व्यक्ति दरवाजा तोड़ रहे थे। हो-हल्ला करने पर परिवार के अन्य सदस्य व पड़ौसी जाग गये थे। तब दोनों चोर दीवार कूदकर भागने लगे। उन्हें गांव वालों के सहयोग से पकड़कर पुलिस को सूचना दी। इस रिपोर्ट पर प्रकरण संख्या 205/ 23 धारा 457, 380, 511 भा.दं.सं. में दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

चोरी के लिए प्रयुक्त स्कूटी व कटर बरामद

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीडवाना विमल सिंह नेहरा व वृताधिकारी डीडवाना गोमाराम के सुपरविजन में थानाधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गई, जिसमें एचसी दशरथ सिंह, सिपाही ताराचंद, प्रदीप व मुकेश जुनावा ने मिल कर सुजानगढ़ के दुलिया बास वार्ड सं. 35 के रहने वाले आरोपी राजे उर्फ नंदकिशोर पुत्र नाथूदास जाति स्वामी उम्र 29 वर्ष तथा श्यामसुंदर पुत्र झूमरदास जाति स्वामी निवासी जैतासर (छापर) हाल दुलियाबास वार्ड नं. 35 सुजानगढ को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से घटना में परिवहन हेतु प्रयुक्त एक स्कूटी आरजे 14 केवाई 0073 तथा ताला काटने की कटर मशीन जब्त की। इन आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस थाना जायल, लाडनूं व साण्डवा सुजानगढ क्षेत्रों में भी वारदातें करना स्वीकार किया है। इनके आपराधिक रिकॉर्ड में आरोपी राजेश उर्फ नन्दकिशोर पुलिस थाना सुजानगढ का हिस्ट्रीशीटर पाया गया है। उसके विरूद्ध चोरी व नकबजनी के कुल 25 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy