Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

सुजला काॅलेज में कट आॅफ सूची के अनुसार दस्तावेज सत्यापन एवं शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई, स्नातक भाग प्रथम में प्रवेश हेतु किया गया प्रथम वरीयता एवं प्रतीक्षा सूचियों का प्रकाशन

सुजला काॅलेज में कट आॅफ सूची के अनुसार दस्तावेज सत्यापन एवं शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई,

स्नातक भाग प्रथम में प्रवेश हेतु किया गया प्रथम वरीयता एवं प्रतीक्षा सूचियों का प्रकाशन

लाडनूं। राजकीय सुजला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जारी कटआॅफ सूची एवं वेटिंग लिस्ट के अनुसार विद्यार्थियों को 26 जुलाई तक महाविद्यालय में पहुच कर अपने समस्त दस्तावेजों की एक-एक प्रति के साथ मूल दस्तावेजों से सत्यापन करवाना और उसी दिन ईमित्र पर शुल्क जमा करवाना आवश्यक होगा। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में सभी संकायो ने वरीयता एवं प्रतीक्षा सूचियों की वर्गवार कट ऑफ प्रतिशत की सूची महाविद्यालय सूचना पट्ट पर चस्पा कर दी गई है। प्राचार्य विनीता चैधरी ने बताया कि सभी प्रवेश सूचियां महाविद्यालय के सूचना पट्ट पर चस्पा की जा चुकी है। विद्यार्थियों को चाहिए कि वे अपने मोबाइल पर आए संदेश के आधार पर ईमित्र पर जाकर बधाई पत्र का प्रिंट निकलवाए तथा वांछित दस्तावेजांे के साथ महाविद्यालय में अपने आवेदन पत्र की हार्ड काॅपी के साथ दस्तावेज सत्यापन हेतु उपस्थित होवे। अगर किसी कारणवश किसी के पास मैसेज नहीं पहुंचा हो तो सतर्क रहते हुए अपने प्राप्तांक प्रतिशत के आधार पर महाविद्यालय मे चस्पा सूची में नाम देखकर प्रवेश की कार्यवाही पूर्ण करनी चाहिए। जिसके बाद महाविद्यालय की प्रवेश समितियां दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूर्ण करेगी।

मेरिट लिस्ट फस्र्ट कटआॅफ

सुजला काॅलेज के प्रवेश नोडल अधिकारी डॉ. गजादान चारण ने बताया कि मेरिट लिस्ट और फस्र्ट कटआॅफ के अनुसार बी.ए. भाग प्रथम में सामान्य श्रेणी में 85.20 प्रतिशत, ओबीसी में 81.40 प्रतिशत, एससी में 77.60 प्रतिशत, ईटबल्यूएस में 60.20 प्रतिशत तथा एमबीसी में 65.60 प्रतिशत कटऑफ रही है। बी कॉम भाग प्रथम में सामान्य श्रेणी में 75.00 प्रतिशत, ओबीसी में 59.40 प्रतिशत, एस.सी. में 4660 प्रतिशत ईडबल्यूएस में 53रू40 प्रतिशत तथा एमबीसी में 68.00 प्रतिशत कटऑफ रही है बी.एससी. भाग प्रथम (बायों) में सामान्य श्रेणी में 86.20 प्रतिशत, ओबीसी में 84.00 प्रतिशत एस सी. में 73.80 प्रतिशत, ईडब्ल्यूएस में 74.80 प्रतिशत तथा एमबीसी में 6920 प्रतिशत कटऑफ रही है बी.एससी माग प्रथम (मैथ्स) में सामान्य श्रेणी में 91.00 प्रतिशत, ओबीसी में 88.40 प्रतिशत, एस.सी. में 80.60 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस में 83.20 प्रतिशत तथा एमबीसी में 74.40 प्रतिशत कटऑफ रही है।

वेटिंग लिस्ट कटआॅफ में आए छात्रों के प्रतिशत

उन्होंने बताया कि वेटिंग लिस्ट एवं कट आॅफ के अनुसार बी.ए. भाग प्रथम में सामान्य श्रेणी में 76.80 प्रतिशत, ओबीसी में 73.40 प्रतिशत, एससी में 71.80 प्रतिशत, ईडब्ल्यूएस में 52.40 प्रतिशत तथा एमबीसी में 46 प्रतिशत कटऑफ रही है। बी.कॉम भाग प्रथम में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों का नाम प्रतीक्षा सूची में है। बी.एससी. भाग प्रथम (बायो) में सामान्य श्रेणी में 75.60 प्रतिशत, ओबीसी में 71.40 प्रतिशत, एस.सी. में 63.80 प्रतिशत, ईडबल्यूएस में 66.80 प्रतिशत कटऑफ रही है। बी.एससी. माग प्रथम (मैथ्स) में सामान्य श्रेणी में 83.60 प्रतिशत, ओबीसी में 81.60 प्रतिशत एससी में 73.40 प्रतिशत ईडबल्यूएस में 64.60 प्रतिशत तथा एमबीसी में 52.40 प्रतिशत कटऑफ रही है। उन्होंने बताया कि प्रवेशार्थियों को अपने आवेदन पत्र की हार्डकॉपी, बधाईपत्र, स्थानान्तरण प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, दसवी एवं सीनियर सैकण्डरी की अंकतालिकाएं, बोनस से संबंधित प्रमाणपत्र एवं बधाईपत्र में वर्णित अन्य सारे दस्तावेज एवं उनकी एक-एक छायाप्रति के साथ महाविद्यालय में 26 जुलाई तक उपस्थित होकर दस्तावेज सत्यापन करवाना होगा तथा उसी दिन ईमित्र पर शुल्क जमा करवाना होगा।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy