Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

जल जीवन मिशन में राज्य सरकार के घपले के विरोध में भाजपा आंदोलन करेगी- पंचारिया, लाडनूं में भाजपा लोकसभा प्रवास योजना की बैठक आयोजित

जल जीवन मिशन में राज्य सरकार के घपले के विरोध में भाजपा आंदोलन करेगी- पंचारिया,

लाडनूं में भाजपा लोकसभा प्रवास योजना की बैठक आयोजित

 लाडनूं। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रवास योजना के सह प्रभारी व राज्यसभा के पूर्व सांसद नारायण सिंह पंचारिया ने यहां प्रवास बैठक को सम्बोधित करते हुए बताया कि केन्द्र सरकार के जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे हर घर में निःशुल्क नल कनेक्शन योजना दिया जने का प्रावधान है, जिसे राज्य सरकार सही ढंग से क्रियान्वित नहीं कर रही है। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार राजस्थान में 90 प्रतिशत धनराशि भेज रही है और मात्र 10 प्रतिशत राशि राज्य सरकार को अपनी तरफ से मिला कर जनहित में उपयेाग किया जाना था, परन्तु जानकारी में यह आ रहा है कि राजय सरकार इस 10 प्रतिशत राशि की वसूली आम जनता से कर रही है। कहीं लोगों से कनेक्शन के 2300 रूपए और कहीं 2600 रूपए तक वसूल किए जा रहे हैं। उन्होंने इस वसूली का विरोध करते हुए इसे अनुचित बताया तथा कहा कि कार्यकर्ता इस तरह के आंकड़े इकट्ठे करे और इसके विरोध में जन आंदोलन चलाए। उन्होंन अगले माह नवम्बर में इसके विरोध में आंदोलन की घोषणा भी की। उन्होंने यहंा श्री माधव काॅलेज में आयोजित बैठक में पार्टी के मंडल अध्यक्षों, महामंत्रियों तथा विभिन्न समितियों के संयोजकों व सहसंयोजकों आदि कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया और आवश्यक दिशानिर्देश प्रदान किया।

लक्ष्य बनाकर चुनाव की तैयारी करें

बैठक में पंचारिया ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे अर्जुन की चिड़िया की आंख की तरह अपना लक्ष्य बनाकर आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों की तैयारी और तत्सम्बंधी कामों को करें। उन्होंने मंडल अध्यक्षों से उनके क्षेत्र में कूल बूथों, उनके अध्यक्षों, सदस्यों एवं पन्ना-प्रमुखों की स्थिति की जानकारी भी ली और शत-प्रतिशत गठन और सक्रियता बढाने की जरूरत बताई। उन्होंने हर बूथ का व्हाट्सअप ग्रुप बनाने और आवश्यक सम्पर्क व सूचियों को बनाने के निर्देष दिए। उन्होंने विधानसभा क्षे़ के लिए विभिन्न योजनाओं के दायित्वों के संयोजकों से प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार की ओर से जारी योजनाओं की पूरी जानकारी का आमजन तक प्रसारण करने, लाभाथियों से सम्पर्क बनाने और उनकी समस्याओं और योजनाओं की क्रियान्विति में आने वाली बाधाओं को दूर करने के प्रयास के साथ आवश्यक होने पर संघर्ष व आंदोलन का मार्ग अपनाने की सलाह दी।

पार्टी में अनुशासन व व्यवस्था सर्वोपरि

पंचारिया ने बताया कि पार्टी के कुछ पदाधिकारी विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, उन्हें पद से हट जाना चाहिए। पार्टी में अनुशासन और व्यवस्था सबसे अधिक आवश्यक है। किसी को आत्मघाती निर्णय नहीं लेना चाहिए। पार्टी कार्य करने वाले को हमेशा अवसर प्रदान करती है। पार्टी संगठन से हट कर निर्णय लेने पर व्यक्ति अपना अस्तित्व खो देता है। उन्होने लोकसभा प्रवास योजना को केन्द्र की योजना बताते हुए कहा कि इसकी मोनिटरिंग भी केन्द्रीय पदाधिकारी ही करेंगे। राष्ट्रीय पदाधिकारी भी यहां पर प्रवास करेंगे। नागौर जिले को भाजपा के केन्द्र ने विशेष दर्जा प्रदान किया है, इसलिए यहां पर अधिक जोर देकर काम करने की जरूरत है। बैठक में लोकसभा संयोजक रमाकान्त शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को जनता के समक्ष मजबूती के साथ केन्द्र की जनहितकारी योजनाओं के लाभों को बताना है और अपने-अपने क्षेत्र मे ंपार्टी की स्थित को मजबूत बनाना है। इसके लिए उन्होंने अनेक बिन्दु बताए। बैठक में विधानसभा संयोजक उमेश पीपावत ने क्षेत्र व कार्यकर्ताओं की स्थिति का विवरण देते हुए अनेक सुझाव दिए और कहा कि हमें केवल पार्टी के निर्देशों को महत्व देना है और उन्हीं पर काम करना है। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह ओड़ींट ने की। बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष नाथूराम कालेरा ने किया। बैठक में स्वच्द भारत अभियान की संयोजक सुमित्रा आर्य, मातृवंदना योजना संयोजक सुनीता वर्मा, जिला उपाध्यक्ष अंजना शर्मा, मंडल अध्यक्ष मुरलीधर सोनी, नवरत्न खीचड़,प्रेमदास स्वामी कसूम्बी, शिम्भुसिंह दयालपुरा, नगर निकाय प्रकोष्ठ के लिा संयोजक जगदीश प्रसाद पारीक, देवाराम पटेल, मुरली मनोहर जांगिड़, श्यामसुन्दर पंवार, लाकेन्द्र सिंह नरूका, राजेश शर्मा, विकास चैहान, हरजी सैनिक, गुलाबचंद चैहान, अनोपचंद सांखला आदि उपस्थित रहे।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy