Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

लाडनूं में नाबालिग के साथ सामुहिक दुष्कर्म की घटना से लोगों में रोष, तीनों आरोपियों की हुई धरपकड़, पुलिस थाने का घेराव किया, अस्पताल परिसर में धरने पर बैठे लोग

लाडनूं में नाबालिग के साथ सामुहिक दुष्कर्म की घटना से लोगों में रोष, तीनों आरोपियों की हुई धरपकड़,

पुलिस थाने का घेराव किया, अस्पताल परिसर में धरने पर बैठे लोग

लाडनूं। गत रात्रि को तीन मुलजिमानों द्वारा नाबालिग लड़की को घर से अपहरण करके सूने खेत में ले जाकर उसके साथ जबरन सामुहिक दुष्कर्म करने और लड़की की हालत बिगड़ने पर उसे वापस गली में छोड़ कर भाग जाने की वारदात को लेकर शहर भर में लोगों में काफी गुस्सा देखा गया। घटना के बाद गुस्साए लोग पुलिस थाने के सामने इकट्ठे होकर थाने का घेराव करके न्याय की मांग करने लगे। बाद में पुलिस द्वारा लड़की को राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल चेकअप के लिए भिजवाया जाने पर वहां पर भी लोगों की भीड़ लग गई। काफी लोग मुलजिमानों को पकड़े जाने की मांग को लेकर वहीं धरना देकर बैठ गए। अस्पताल में भाजपा प्रत्याशी करणी सिंह, बसपा प्रत्याशी नियाज मोहम्मद खां, माकपा प्रत्याशी भागीरथ यादव, एनजीओ श्री आनन्द परिवार सेवा समिति के अध्यक्ष मंजीतपाल सिंह सांवराद, मंत्री नन्दकिशोर स्वामी जसवंतगढ, भाजपा की जिला उपाध्यक्ष अंजना शर्मा, कन्हैयालाल प्रजापत, निर्मल प्रजापत, सरपंच गणेशराम चबराल आदि के अलावा सैंकड़ों लोगों ने पुलिस प्रशासन से न्याय की मांग की। अस्पताल में शाम तक धरना जारी रहा।

कार पर कांग्रेस प्रत्याशी का स्टीकर की बात सुन गुस्साए लोग

वारदात के लिए प्रयुक्त की गई कार पर कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश भाकर के नाम का बड़ा स्टीकर चिपका होने की बात फैलने पर लोगों में अधिक गुस्सा पैदा हो गया कि संभवतः मुलजिमान विधायक के समर्थक हैं और पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेगी। कांग्रेस के सामने चुनाव लड़ रहे भाजपा, माकपा व बसपा प्रत्याशी भी अस्पताल पहुंच कर इस मामले में बिना किसी दबाव के सक्षम कार्यवाही की मांग करने लगे। बाद में पुलिस उप अधीक्षक राजेन्द्र बुरड़क ने वहां मौजूद सभी लोगों से समझाईश की और पुख्ता कार्रवाई का भरोसा दिलवाया। पुलिस ने इस प्रकरण में तीन आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है तथा तत्काल कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों की धर-पकड़ कर ली। जसाराम (38) पुत्र नेमाराम जाट निवासी जाटों का उतराधा बास लाडनूं को पुलिस ने अपहरण व दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अवयस्क होने से उसे निरूद्ध किया गया है। तीसरा आरोपी महावीर प्रसाद पुत्र विजयसिंह बीरड़ा निवासी छठी पट्टी लाडनूं फरार हो गया था, जिसे पुलिस की टीम बनाकर तलाश कर पकड़ लिया गया है।

रात को एक बजे गली में लाकर छोड़ा

पीड़िता के पिता ने पुलिस को इस सम्बंध में लिखित रिपोर्ट देकर अपनी नाबालिग पुत्री का अपहरण कर सामुहिक दुष्कर्म करने वाले मुल्जिमानों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 19 नवम्बर को रात्रि को करीब 11.30 बजे जब वे सभी परिवार के लोग सो रहे थे, तो बाहर आवाज होने पर उठकर देखा तो घर का गेट खुला था और उनकी नाबालिग पुत्री घर में नही थी। बाहर जाकर देखने पर भी कोई दिखाई नही दिया। इस पर उन्होंने मौहल्ले में लोगों को इसकी सूचना दी। मौहल्ले के लोगों ने इक्ट्ठा होकर इधर-उधर लड़की की तलाश की, तभी रात्रि को करीब 1 बजे उनकी गली में एक कार घुसी व उनकी पुत्री को बदहाल अवस्था में पटक कर चली गयी। मौहल्ले के लोगों ने उस गाड़ी का पीछा किया, परन्तु वे भाग गये। उनकी पुत्री बुरी तरह घबराई हुई थी। बैठाकर तसल्ली से पूछताछ करने पर उसने बताया कि पड़ौस में रहने वाले एक लड़के ने उसे रात को घर के बाहर बुलाया था, जब वह बाहर आई, तो वहां दो व्यक्ति और थे। ये तीनों व्यक्ति उसे बहला-फुसलाकर जबरदस्ती वहां से ले गए और घर से दूर किसी खेत में ले जाकर तीनों ने डरा-धमकाकर उसके साथ जबरदस्ती गलत काम किया। तबीयत खराब होने लगी तो उसने हाथाजोड़ी की और भुरा को वापिस घर छोड़ने के लिये कहा। इसके बाद वे उसेे वापस घर की तरफ छोड़ने के लिये आ रहे थे, तो मौहल्ले में भीड़ लगी देखकर उसे गली में पटककर भाग गये। रिपोर्ट में पीड़िता के साथ गलत काम करने वालों में पड़ौस के लड़के के अलावा महावीर पुत्र बीजू जाट व जैसाराम जाट भी थे, जिन्होनें जबरदस्ती उसके साथ गलत काम किया था।

विधायक ने की निंदा

यह अप्रिय घटना बेहद दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं इस घटना की निंदा करता हूं। उच्च पुलिस अधिकारियों से बात हुई है, उन्होंने घटना में शामिल किसी भी आपराधिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा। मेरा किसी अपराधी से कोई सम्बन्ध नहीं है। वारदात में प्रयुक्त वाहन, जिसे बताया जा रहा है, वह न होकर दूसरा है।
मुकेश भाकर, विधायक व प्रत्याशी कांग्रेस लाडनूं।

तीनों आरोपियों को पकड़ा

इस प्रकरण में अनुसंधान सीओ द्वारा किया जा रहा है तथा उक्त प्रकरण के सभी तीनों आरोपियों को detain किया जा चुका है। पीड़िता का मेडिकल करवाकर बयान दर्ज किए जा चुके है। पीड़िता की निशानदेही से घटना स्थल का नक़्शा मोका बनाया जाकर प्रकरण में आरोपियों के विरूद्ध सख़्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
मुकेश कुमार वर्मा, थानाधिकारी, पुलिस थाना, लाडनूं।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy