Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

लाडनूं में लगातार दूसरी बार कांग्रेस के भाकर ने जीत दर्ज की, भीतरघात और जातीय ध्रुवीकरण ने किया परिणामों को प्रभावित

लाडनूं में लगातार दूसरी बार कांग्रेस के भाकर ने जीत दर्ज की,

भीतरघात और जातीय ध्रुवीकरण ने किया परिणामों को प्रभावित

लाडनूं। विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के मुकेश भाकर ने भाजपा के करणीसिंह को 15 हजार 954 मतों के अंतर से हरा कर जीत हासिल की है। भाकर ने यहां से लगातार दूसरी बार जीत पाए हैं। इस चुनाव में मतगणना से प्राप्त परिणामों के अनुसार मुकेश भाकर ने कुल मत 97229 प्राप्त किए, जबकि भाजपा के करणी सिंह ने 81275 मत ही हासिल किए। इनके अलावा यहां से दो उम्मीदवार और थे, जिनमें से बसपा के नियाज़ मोहम्मद खान ने 7225 मत और माकपा के भागीरथ यादव ने 5512 मत ही हासिल कर पाए। यहां से नोटा में 2499 लोगों ने अपना मतदान किया।

क्यों हुआ ऐसा

यहां लगभग ऐसी परिपाटी रही है कि एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस की जीत होती आई है। लेकिन, इस बार यह परिपाटी टूटी है और मुकेश भाकर लगातार दूसरी बार कांग्रेस से जीतने में सफल रहे हैं। कांग्रेस के लोग इसे भाकर द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान करवाए गए कार्यों पर जनता की मोहर बता रहे हैं, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं का मानना है कि भाजपा में भीतरघात और क्षेत्र में कांग्रेस की जातीय ध्रुवीकरण की पॉलिसी का असर मतदान पर हावी रहा है।

समर्थकों ने पटाखे फोड़े, नारेबाजी की

विजय हासिल करने के समाचारों के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश भाकर के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। लोग मुकेश भाकर के हाईवे स्थित निवास पर इकट्ठे हो गए और जमकर नारेबाजी की तथा पटाखे छोड़े। इसी तरह शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भी लोगों ने पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार किया।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy