Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

सुजानगढ व बीकानेर क्षेत्रों में एक साथ चोरी की वारदातें, सबमें समानता का संदेह, रैन बसेरों, फ्लाई ओवर व डेरों में रहकर बिना नम्बर की सफेद स्काॅर्पियो गाड़ी से की जाती है वारदातें, लाडनूं सहित आसपास के सभी थानों की पुलिस ने की पड़ताल तेज

सुजानगढ व बीकानेर क्षेत्रों में एक साथ चोरी की वारदातें, सबमें समानता का संदेह,

रैन बसेरों, फ्लाई ओवर व डेरों में रहकर बिना नम्बर की सफेद स्काॅर्पियो गाड़ी से की जाती है वारदातें,

लाडनूं सहित आसपास के सभी थानों की पुलिस ने की पड़ताल तेज

लाडनूं। बिना नम्बर की सफेद स्काॅर्पियों गाड़ी लेकर रात को घरों में घुस कर चोरी की वारदातें करने वाले गिरोह को लेकर बीकानेर, चूरू व नागौर जिलों की पुलिस सजगता से तलाशी अभियान में जुटी हुई है। शुक्रवार से बीकानेर, सुजानगढ, लाडनूं व अन्य आसपास के थानों की पुलिस ने विभिन्न संदिग्ध स्थानों पर विशेष निगरानी और पड़ताल करके गिरोह एवं सदस्यों की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। सुजानगढ में इस गैंग ने 5 स्थानों पर चोरी की वारदातें की है। इसी गैंग ने बीकानेर में गत तीन रातों से लगातार घरों में घुस कर चोरी की वारदातें की, इनमें सेरूना, देशनोक और गजनेर इलाकों में वारदातें हुई। इन्हें देखते हुए सुजानगढ, सालासर, बीदासर, जसवंतगढ व लाडनूं थाने के सभी थानाधिकारीगण अपने-अपने हल्का क्षेत्र में सतर्क रहकर तलाश करें।

पारधी गिरोह की कारस्तानी

पुलिस के अनुसार यह पारधी गिरोह है, जो आमतौर पर पड़ौसी जिलों में दिन में डेरों या रैनबसेरों या फ्लाईओवर आदि के नीचे रहता है और बिना नंबर प्लेट वाली एक सफेद स्कॉर्पियो से वारदात करते हैं। यह स्काॅर्पियों सभी घटनाओं में एक आम कड़ी है।यह  गिरोह लूट और चोरी के साथ हत्या और बलात्कार की वारदातों के लिए भी कुख्यात है। इस सम्बंध में सभी पुलिस थानों को सूचना दी गई है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में इसकी जांच कराएं। लाडनूं में सुजानगढ क्षेत्र से आने वाले सूनसान रास्ते गोपालपुरा मार्ग पर इनके गुजरने की आशंकाओं को देखते हुए इस मार्ग में आने वाले सभी सीसीटीवी कैमरों की रिकाॅर्डिंग को पुलिस द्वारा चैक किया गया है। पुलिस को सुजानगढ के चरला गांव में मिले एक सीसी टीवी फुटेज में रात को एक स्कॉर्पियो नजर आई, जो चोरी के बाद तेज गति से भागती नजर आ रही है।

चरला में एक ही रात में हुई 5 घरों में लाखों के जेवरातों की चोरी

सुजानगढ तहसील के गांव चरला में गुरुवार रात चोरों ने पांच घरों में वारदात की। दो मकान पास-पास हैं, जबकि सभी पांचों मकान 100-125 मीटर के दायरे में स्थित हैं। इन पांचों घरों में इन चोरों द्वारा सोने-चांदी व नकदी के हिसाब से कुल करीब 30 लाख रुपए की चोरी की है। सदर थाना के थानाधिकारी मनोज मूंड ने मय पुलिस टीम के मौके पर पहुंच कर जायजा लिया और कई जगह सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाकर जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार किशनाराम जाट (70) निवासी चरला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि गुरुवार शाम वे घर के आंगन व छत पर सो रहे थे। सुबह छह बजे उसके बेटा मुखराम कमरा खोलने गया तो वह अंदर से बंद था। परिवार वालों को सूचना दी। कमरे की दक्षिण में खिड़की टूटी व खुली थी। अंदर सामान बिखरा था। चोर आलमारी से सोने की आड़, रखड़ी सैट, कंठी, झूमरी व कनोती ले गए। कमरे में संदूक का ताला तोड़कर सोने की झाला कानोती, दो फूलड़ी, चांदी की पांच पायल, डेढ़ लाख रुपए व तीन विदेशी कंबल ले गए। गांव में हुई सभी चोरियां रात 12 बजे से सुबह 4 बजे के बीच हुई। रिपोर्ट में बताया कि इसी रात गांव के सुरेंद्रसिंह के घर भी चोर सोने की रखड़ी, शीश फूल दो जोड़ी बाली, झुमका, गले की चेन, लोकेट, नथ, चार अंगूठी व चांदी की तीन जोड़ी पायल, 70 हजार रुपए नकदी ले गए। गोपीराम जाट के मकान की खिड़की के सरिए तोड़कर चोर घुसे। यहां चांदी का कडला, आवंला, तागड़ी, दो जोड़ी पायल, सोने का बोरला, कान का बाला, दस हजार रुपए ले गए। इसी तरह राजूराम जाट के घर में कमरों के ताले तोड़कर दो विदेशी कंबल, एक पायल, बिछूड़ी दो नग व 2100 रुपए नकदी ले गए। ये वारदात के समय ढाणी में थे। इधर, गजेंद्रसिंह के पुराने बंद गढ़ मकान में भी चोरी हो गई। मकान मालिक जयपुर रहते है। आने के बाद सामान की पुष्टि होगी।
kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy