Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

चार साल से कटे विद्युत कनेक्शन को हाथोंहाथ जोड़ कर पहुंचाई गर्मी में राहत, महंगाई राहत केम्प और प्रशासन गांवों के संग में उमड़ रहे हैं लोग

चार साल से कटे विद्युत कनेक्शन को हाथोंहाथ जोड़ कर पहुंचाई गर्मी में राहत,

महंगाई राहत केम्प और प्रशासन गांवों के संग में उमड़ रहे हैं लोग

लाडनूं। राज्य सरकार द्वारा आयोजित महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांव के संग कैंप के दौरान एक वृद्ध के उपस्थित होकर फरियाद करने पर उसके घर की कटी हुई बिजली को तत्काल वापस जुड़वा कर उसके घर रोशनी की गई। उसका विद्युत कनेक्शन करीब 3-4 सालों से कटा हुआ था, जिसे वापस जोड़कर गर्मी के मौसम में उसे राहत प्रदान की गई। मीठड़ी गांव के शिविर के दौरान नाथाराम (60) पुत्र गणपतराम मेघवाल निवासी मीठड़ी ने उपस्थित होकर अर्जी पेश की और कहा कि ‘म्हारे घर की बिजली बंद हुय्या तीन चार बरस बीतग्या, पण आज ताणी म्हारे घरां की लाइट पाछी कोनी जोड़ी’’। इस पर शिविर में मौजूद अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्योराम वर्मा व उपखंड अधिकारी अनिल कुमार गढ़वाल ने तत्काल अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सहायक अभियंता विक्रम खीचड़ को कार्रवाई के निर्देश दिए, जिस पर उन्होंने न्यूनतम राशि जमा करवाकर कनिष्ठ अभियंता जगन्नाथ खिलेरी एवं लाइनमैन को मौके पर भेजकर हाथों-हाथ विद्युत कनेक्शन करवाया। मौके पर विद्युत कनेक्शन होता देखकर नाथाराम बहुत खुश हुआ। उसने कहा कि ‘इतरों सांतरो राज मैं पेली कदै ही कोनी देख्यो, म्हारी गरमी सूं जिवारी कर दी। सरकार ने मौकलो मौकलो धन्यवाद।’’ विद्युत विभाग ने इसके अलावा सात साल से टूटे हुए एक पोल को भी बदल कर लोगों को राहत प्रदान की। अतिरिक्त जिला कलक्टर डीडवाना श्योराम वर्मा ने कैम्प का निरीक्षण भी किया।

मीठड़ी में 4245 और भिडासरी में 1354 लोग लाभान्वित

ग्राम पंचायत भिंडासरी और मीठड़ी में आयोजित महंगाई राहत कैम्प और प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविरों में दिन भर लोगों में सरकारी योजनाओं में पंजीयन करवाने का उत्साह रहा। मीठड़ी ग्राम पंचायत के महंगाई राहत कैम्प में कुल 702 परिवार लाभान्वित हुए और 3543 लोगों ने सरकार की 10 लोक कल्याणकारी योजनाओं में पंजीयन करवा कर मुख्यमन्त्री गारंटी कार्ड प्राप्त किया। ग्राम पंचायत भिंडासरी में 401 परिवारों के कुल 1354 लोग लाभांवित हुए। ग्रामीण क्षेत्र में 23 विभागों के कार्य एक ही जगह सम्पादित होने से ग्रामीणजनों की अनेक शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया जा सका। राजस्व विभाग ने 75 नामान्तरण, 42 शुद्धिपत्र और 4 रास्ते के प्रकरण तथा 2 बटवारे के प्रकरण निस्तारित किए। भिंडासरी में चिकित्सा विभाग ने 303 व्यक्तियों की शुगर और बीपी की जांच कर दवाइयां वितरित की। मीठड़ी में कुल 705 व्यक्तियों की जांचकर दवाइयां वितरित की गई। आयुर्वेद विभाग ने भिंडासरी में 227 और मीठड़ी में 1290 रोगियों को औषधियां वितरित की। पीएचईडी विभाग ने पुलिस और प्रशासन के सहयोग से 5 अवैध कनेक्शन हटाये। अन्य विभागों ने भी इसी प्रकार कार्य को अंजाम दिया। शिविर में अतिरिक्त जिला कलेक्टर डीडवाना श्योराम वर्मा, उपखंड अधिकारी अनिल कुमार गढ़वाल, तहसीलदार डॉ. सुरेंद्र भास्कर, विकास अधिकारी भंवराराम कालवी, प्रधान हनुमाना राम कासनिया, सरपंच प्रतिनिधि भगवानाराम बाजारी एवं नायब तहसीलदार मुश्ताक खान व ओमप्रकाश मेव उपस्थित रहें।

kalamkala
Author: kalamkala

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!

We use cookies to give you the best experience. Our Policy