Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

Follow us on

लाडनूं के करंट बालाजी चौराहा पर सर्किल या फ्लाई ओवर बनवाई जाने की मांग उप मुख्यमंत्री तक पहुंचाई,  ओमप्रकाश बागड़ा ने दिया कुमारी से भेंट कर लाडनूं व कसूम्बी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की

लाडनूं के करंट बालाजी चौराहा पर सर्किल या फ्लाई ओवर बनवाई जाने की मांग उप मुख्यमंत्री तक पहुंचाई, 

ओमप्रकाश बागड़ा ने दिया कुमारी से भेंट कर लाडनूं व कसूम्बी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की

जगदीश यायावर। लाडनूं (kalamkala.in)। पंचायत समिति सदस्य एवं भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश बागड़ा ने उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी से भेंट की और उन्हें लाडनूं क्षेत्र व कसूम्बी गांव से सम्बंधित अनेक प्रमुख समस्याओं से अवगत करवाया और ज्ञापन सौंप कर इन सभी समस्याओं के समाधान की मांग की। उन्होंने लाडनूं शहर से होकर गुजरने वाले एनएच 58 पर करंट बालाजी चौराहे पर रोजमर्रा होने वाली दुर्घटनाओं से आगाह करवाते हुए अपने ज्ञापन में बताया है कि लाडनूं में करंट बालाजी चैराहा हादसों का केंद्र बन चुका है। लाडनूं विधानसभा क्षेत्र के लोगों की जनभावना को देखते हुए इस चौराहे पर सर्किल या फ्लाई ओवर बनाया जाना आवश्यक है, ताकि आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सके। बागड़ा ने इसके लिए स्वीकृति दी जाने के लिए मांग की।

कसूम्बी से सम्बंधित विभिन्न मांगों को उठाया

इसके अलावा कसूम्बी ग्राम पंचायत से सम्बंधित विभिन्न प्रमुख समस्याओं के समाधान की मांग भी की गई है। ओमप्रकाश बागड़ा के ज्ञापन को लेकर अखिल भारतीय बागड़ा ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद बागड़ा व सामाजिक कार्यकर्ता अनिल पिलानिया ने उप मुख्यमंत्री कार्यालय में दिया कुमारी से मुलाकात की और विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग उठाई। बागड़ा द्वारा उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी को दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि लाडनूं तहसील के कसूम्बी गांव की चिकित्सा, विद्युत, पानी एवं सड़कों के नवीनीकरण आदि मांगों को शीघ्र पूरा करवाया जाए। ज्ञापन में कसूम्बी गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) खोले जाने, कसूम्बी से सुजानगढ़ सड़क तथा लेडी सड़क व तंवरा सड़क को बनाया जाने, क्षेत्र में पीने के पानी के लिए ग्राम कसूम्बी जाखला कसूम्बी नीलिया व लोडसर में पानी की टंकी बनवाई जाने और कसूम्बी में विद्युत निगम द्वारा एक जीएसएस स्थापित किए जाने की मांग शामिल की गई।

कसुम्बी अलीपुर में पीएचसी स्वीकृत करवाई जाए

ज्ञापन में बताया गया है कि ग्राम पंचायत कसुम्बी अलीपुर तहसील लाडनूं, जिला डीडवाना का तीसरा बड़ा गांव है, जहां की आबादी लगभग 10 हजार है। गांव से पास से ही स्टेट हाइवे व नेशनल हाइवे निकलते हैं, जिन पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। आसपास में कोई भी बड़ा हॉस्पिटल नहीं है, इससे दुर्घटना के बाद घायलों को लेकर लाडनूं, सुजानगढ़ आदि शहरों में जाना पड़ता है, जिसमें काफी समय लग जाता है और घायल की जान को जोखिम बन जाती है। कसूम्बी गांव में चिकित्सा की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है, इससे यहां के आस पास के सभी महिलाओं और बच्चों को सभी सामान्य चिकित्सा के लिए भी अन्यत्र जगह जाना पड़ता है। इसमें समय व धन का खर्चा काफी होता है और सही समय पर इलाज भी नहीं मिल पाता है। इस विकट समस्या के समाधान के लिए ग्रामवासी पिछले कई वर्षों से प्रयासरत हैं। पिछले सरकार द्वारा बजट में 200 पीएचसी खोलने की घोषणा में कसुम्बी का नाम था, लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते यह घोषणा पूरी नहीं हो पाई थी। ज्ञापन में अब राज्य के आगामी बजट में ग्राम कसुम्बी अलीपुर का पीएचसी की सौगात देकर इस बड़े कार्य को करवाया जाए। 

कसूम्बी में जीएसएस की आवश्यकता सबसे बड़ी

ग्राम पंचायत कसुम्बी अलीपुर के समीपस्थ गांव तंवरा लोढ़सर पहाड़ी क्षेत्र है, जो कि राजस्थान का माइनिंग व क्रेशर हब है, वहां पर करीबन 50 से 60 बड़े क्रेशर लगे हुए हैं। वर्तमान समय में वहां दिनोंिदन बड़े विद्युत कनेक्शनों की मांग बढ रही है। इस क्षेत्र में एक बड़ा जीएसएस बनवाए जाने की जरूरत है। राज्य सरकार को यहां एक जीएसएस स्वीकृत करवा कर क्रेशर व पत्थर व्यवसाय को वृद्धि को गति देनी चाहिए। इससे क्षेत्र के हजारों लोगो को रोजगार भी मिलेगा।

पूरे क्षेत्र में पानी की समस्या के हल के लिए उच्च जलाशय बने

ग्राम पंचायत कसूम्बी अलीपुर के ग्राम कसुम्बी जाखला व कसुम्बी नीलिया व ग्राम पंचायत तंवरा के लोढ़सर ग्राम में पानी की समस्या बनी हुई है। इस पानी की समस्या को ध्यान में रखते हुए इस क्षेत्र में एक अलग से पानी की टंकी (उच्च जलाशय) बनवाई जाए। ताकि पानी की समस्या से जूझते हुए इन सभी क्षेत्रों के ग्रामीणों के लिए पीने के पानी की समस्या का समाधान हो सके।

सड़कों का नवीनीकरण करवाया जाए

ग्राम पंचायत कसुम्बी को विभिन्न गांवों और शहर से जोड़ने वाली सड़कों के नवीनीकरण करने की आवश्यकता है। कसुम्बी से सुजानगढ़ सड़क को जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से टूट चुकी है, उसका नवीनीकरण करवाया जाए, कसुम्बी से तंवरा सड़क व कसुम्बी से लैड़ी सड़क पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त है। इनका नवीनीकरण करवाया जाए, ताकि आस-पास के 20-25 गांवों को शहर से सीधा जोड़ा जा सके।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

सदस्यता अभियान में जुट कर विशाल टोली बनाकर कार्यकर्ता करें भाजपा को मजबूत- प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का कसूम्बी के बागड़ा निवास में किया गया भावभीना स्वागत,

Read More »

सर्वोच्च न्यायालय के अजा सम्बंधी निर्णय और भारत बंद को लेकर अनुसूचित वर्ग के लोग दो भागों में बटे, सरकारी सेवाओं का लाभ लेने वाला वर्ग विरोध में भारत बंद का समर्थक और सरकारी सेवाओं से वंचित रहे लोग फैसले का लागू करने के प्रयास में लगे, डीडवाना में वंचित अनुसूचित जाति समाज के लोगों ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन, की सुप्रीम कोर्ट के उपवर्गीकरण फैसले को शीघ्र लागू करने की मांग

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

We use cookies to give you the best experience. Our Policy